आइल बा तोहार पवनवा... वो भोजपुरी सिंगर, जो NDA के खिलाफ निर्दलीय उतरा मैदान में

Pawan Singh vs Upendra Kushwaha: मैं इस देश का हनुमान हूं और ये देश मेरा राम है. सीना चीर के दिखा दूंगा, अंदर बैठा हिंदुस्तान है... यह डायलॉग एक्टर और सिंगर पवन सिंह का है. लेकिन पिछले दिनों जब उन्हें भाजपा ने आसनसोल से लोकसभा का टिकट देने की घोषण

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

Pawan Singh vs Upendra Kushwaha: मैं इस देश का हनुमान हूं और ये देश मेरा राम है. सीना चीर के दिखा दूंगा, अंदर बैठा हिंदुस्तान है... यह डायलॉग एक्टर और सिंगर पवन सिंह का है. लेकिन पिछले दिनों जब उन्हें भाजपा ने आसनसोल से लोकसभा का टिकट देने की घोषणा की तो उनके कई ऐसे गाने वायरल होने लगे जिसे अश्लील और आपत्तिजनक कहा जाने लगा. साली जी और भाभी जी... जैसे बोल वाले गाने शेयर करते हुए भाजपा पर भी सवाल खड़े हो गए. जल्द ही पवन सिंह ने मना कर दिया. कुछ समय बाद उनके बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की खबर आई. हालांकि तब तक एनडीए ने यहां से उपेंद्र कुशवाहा का नाम फाइनल कर लिया था. भाजपा में रहते हुए पवन सिंह ने काराकाट से निर्दलीय लड़ने का फैसला कर खलबली मचा दी.

पवन सिंह #काराकाट #पवनसिंह @PawanSingh909 pic.twitter.com/fCmvr0Vy39

— Vinay gaharwar (@vinaysingh7777) May 3, 2024

आज पवन सिंह काराकाट लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं. इससे पहले कई हफ्तों से उनका धुआंधार प्रचार चल रहा है. कभी कहा गया कि भाजपा कार्रवाई करेगी. कुछ भोजपुरी सितारों के बयान आए कि उन्हें मनाने की कोशिशें हो रही हैं लेकिन वह नहीं माने. वह पीएम नरेंद्र मोदी को आदर्श मानते हैं लेकिन स्थानीय नेताओं पर जमकर बरसते हैं.

क्या बीजेपी ने पवन को खड़ा किया?

जब बीजेपी नेता आरके सिंह ने तीखी टिप्पणी की तो पवन सिंह ने जवाब दिया, 'मैं भी बिहार का बेटा हूं... काराकाट की जनता ने मुझे अपना बेटा स्वीकार कर लिया है. इससे ज्यादा मैं बोलूंगा नहीं.' उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से चुनाव लड़ रहे हैं. सोशल मीडिया पर कुछ बयान ऐसे भी देखने सुनने को मिले जिसमें कहा गया कि पवन सिंह को बीजेपी ने ही खड़ा किया है. जब कुशवाहा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एक दो लोगों के कारण पूरी भाजपा को बदनाम करना ठीक नहीं है. भाजपा का नाम क्यों घसीट रहे हैं, बिल्कुल गलत आरोप है.

काराकाट में पवन सिंह का अनूठा चुनाव प्रचार देख लीजिए वीडियो में चुनाव कोई जीते पर लोगों का दिल जीत रहे निर्दलीय प्रत्याशी पवन सिंह. #PawanSingh @PawanSingh909 #पवन_सिंह pic.twitter.com/CbHe4gm1ek

— Sadan Jee (@SadanJee) May 7, 2024

भोजपुरी स्टार और भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा है कि आखिरी दम तक मैं मनाने की कोशिश करूंगा. पवन मेरा छोटा भाई है. हम तो चाहते हैं कि वह भाजपा के साथ थे, भाजपा के साथ बने रहें. पवन को तो टिकट दिया ही गया था... आगे और भी रास्ते होंगे.

पवन निर्दलीय क्यों लड़ रहे?

यह सवाल जब एक इंटरव्यू में उनसे किया गया तो उन्होंने कहा, 'हो सकता है कि हम कहीं फिट न बैठे हों. कोई बात नहीं. मैं सबका सम्मान करता हूं.'

पवन सिंह की पॉपुलरिटी जिता देगी?

सोशल मीडिया पर आपको पवन सिंह के चुनाव से संबंधित कई वीडियो और गाने देखने को मिल जाएंगे. उनके रोडशो में सैकड़ों की भीड़ देखी जा रही है. वह महिलाओं से मिलते हैं. सड़क पर घूमते हैं. क्या ये सब उन्हें वोट देंगे? बिहार के एक स्थानीय पत्रकार कहते हैं कि पवन सिंह खुद राजपूत समाज से आते हैं. सबसे ज्यादा काराकाट में 2 लाख से ज्यादा वोटर हैं. वह बंटेगा लेकिन ज्यादातर पवन सिंह के साथ जा सकते हैं. बाकी वह सिंगर हैं. उनका फैन बेस हर जाति में है. इससे इनकार नहीं किया जा सकता लेकिन क्या वे वोट करेंगे. यह बड़ा सवाल है. सिलेब्रिटी या स्टार की रैली में, उसे देखने या सुनने तो लोग चले जाते हैं पर जरूरी नहीं कि उसे वोट भी दे दें. बिहार में ऐसा पहले भी देखा जा चुका है.

कुछ लोगों ने सवाल किया है कि सिंगर चुनाव जीतने के बाद हमारे बीच नहीं रहेंगे. इस पर पवन का कहना है कि वह यहीं घर बनवाएंगे. दरअसल, पवन सिंह का जन्म बिहार के आरा में हुआ था. वहां उनका बचपन बीता.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Lok Sabha Election Phase 5 Voting: यूपी में सुबह 9 बजे तक 12.89 प्रत‍िशत मतदान, राजनाथ स‍िंह ने लखनऊ में डाला वोट

UP Lok Sabha Election Phase 5 Voting: डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के साथ ही पूर्वी विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव के लिए मतदान भी आज है।।पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन के निधन के बाद खाली हुई सीट पर भा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now